अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे राहुल गांधी? क्या बोले रामलला के मुख्य पुजारी

रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने जी न्यूज से बातचीत में कहा कि दर्शन करने के लिए हर व्यक्ति को आने का अधिकार है. राहुल गांधी अगर रामलला का दर्शन करने आते हैं तो उनका स्वागत है.

Sep 26, 2023 - 17:18
 0  12
अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए जाएंगे राहुल गांधी? क्या बोले रामलला के मुख्य पुजारी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर का दर्शन करने जा सकते हैं. भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक और राजीव गांधी फाउंडेशन के सीईओ विजय महाजन ने स्थानीय कांग्रेस नेता के साथ राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी से मुलाकात की है. जानकारी के मुताबिक यह मुलाकात एक हफ्ते पहले हुई है. मुलाकात के दौरान राहुल गांधी के राम जन्मभूमि मंदिर दर्शन पर भी चर्चा हुई है. बताया जा रहा है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले या बाद राहुल गांधी का राम जन्मभूमि आने की संभावना प्रबल हो गई है. 

दरअसल, जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक और राजीव गांधी फाउंडेशन के सीईओ विजय महाजन अयोध्या आए हुए थे. उन्होंने हनुमानगढ़ी के संतों और रामलला के मुख्य पुजारी सहित कई अन्य लोगों से मुलाकात की है. बताया गया कि इसी दौरान संतों ने राहुल गांधी को भी रामलला का दर्शन करने के लिए आमंत्रित किया है. हालांकि एक्पर्ट्स का मानना है कि महाजन राहुल की इस यात्रा को पहले से तय करके ही संतों की राय लेने के लिए पहुंचे थे. इसके बाद अब माना जा रहा है कि राहुल गांधी अयोध्या पहुंचेंगे.

वहीं इस खबर के सामने आने के बाद जी न्यूज ने रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास से बात की है. उन्होंने जी न्यूज से बातचीत में कहा कि दर्शन करने के लिए हर व्यक्ति को आने का अधिकार है. राहुल गांधी अगर रामलला का दर्शन करने आते हैं तो उनका स्वागत है. फिलहाल वहीं अयोध्या के स्थानीय कांग्रेस नेताओं को इस बारे में ज्यादा जानकारी ही नहीं है. एक रिपोर्ट में बताया गया कि अयोध्या के एक युवा नेता ने कहा कि महाजन की टीम ने गोपनीय रूप से अयोध्या यात्रा कर संतों से मुलाकात की है.

फिलहाल अब देखना यह होगा कि राहुल गांधी कितने दिन में अयोध्या पहुंचेंगे. इधर राम मंदिर के निर्माण प्रगति की बात करें तो गर्भगृह का कार्य अंतिम दौर में है. अभी हाल ही में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण की नई तस्वीरें जारी की हैं. बताया गया कि राम मंदिर के गर्भगृह का कार्य अंतिम दौर में है. प्रथम तल में पिलर का कार्य लगभग 50 प्रतिशत पूरा हो गया है. जबकि नवंबर तक भूतल पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा. कुछ समय पहले ही यह बताया गया था कि जनवरी में रामलला गर्भगृह में विराजमान हो जाएंगे.