सिंधिया-तोमर के इलाके पर राहुल-प्रियंका की नजर, 30 से शुरू होंगे ताबड़तोड़ दौरे

मध्य प्रदेश 2 चरणों के मतदान के बाद अब तीसरे चरण की जद्दोजहद शुरू हो गई है. कांग्रेस आलाकमान ने ग्वालियर-चंबल की 3 सीटों पर विशेष फोकस करने के लिए प्लान बनाया है. यहां खुद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आ रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दो चरणों में हुए मतदान के बाद कांग्रेस की जीत को लेकर भी बड़ा दावा किया.

Apr 27, 2024 - 17:11
 0  3
सिंधिया-तोमर के इलाके पर राहुल-प्रियंका की नजर, 30 से शुरू होंगे ताबड़तोड़ दौरे

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के प्लान बना लिया है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के प्रभाव वाली ग्वालियर-चंबल की सीटों पर खुद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे. महाकौशल के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का ग्वालियर-चंबल अंचल पर फोकस होगा. इसके लिए राहुल गांधी 30 अप्रैल को भिंड जाएंगे और प्रियंका गांधी 2 मई को मुरैना में प्रचार करेंगी.

प्रियंका गांधी अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित भिंड लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगी. इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 2 मई को मुरैना में भी जनसभा करेंगी. कांग्रेस ने भिंड से अनुसूचित जाति वर्ग के भांडेर से विधायक फूल सिंह बरैया को उम्मीदवार बनाया है, वहीं मुरैना से सत्यपाल सिंह सिकरवार पर दांव लगाया है. वहीं ग्वालियर लोकसभा सीट से पूर्व विधायक प्रवीण पाठक को मैदान में उतारा है. 

तीसरे चरण में 9 सीटों पर वोटिंग

लोकसभा ---भाजपा--- कांग्रेस

मुरैना शिवमंगल सिंह तोमर सत्यपाल सिंह सिकरवार

भिंड संध्या राय फूल सिंह बरैया

ग्वालियर भारतसिंह कुशवाह प्रवीण पाठक

गुना ज्योतिरादित्य सिंधिया राव यादवेन्द्र सिंह

सागर लता वानखेड़े गुड्डू राजा बुंदेला

विदिशा शिवराज सिंह चौहान भानू प्रताप शर्मा

भोपाल आलोक शर्मा अरुण श्रीवास्तव

राजगढ़ रोडमल नागर दिग्विजय सिंह

बैतूल दुर्गादास उइके रामू टेकाम

कमलनाथ का बड़ा दावा

दो चरण के मतदान के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की 6 सीटों समेत पूरे देश की 88 सीटों पर कांग्रेस बेहद मज़बूत स्थिति में है. नाथ ने X पर लिखा- लोकसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान के बाद स्पष्ट हो गया है कि देश की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है. जनता ने कांग्रेस के पांच न्याय का समर्थन कर देश में परिवर्तन के लिए मतदान किया है. 

साभार