इंदौर प्रत्याशी की बगावत के बाद जीतू पटवारी को एक और झटका, अलीराजपुर में केस दर्ज

अलीराजपुर मामले में पीड़ित परिवार की पहचान उजागर करने पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ कानूनी मामला दर्ज किया गया है.

Apr 29, 2024 - 19:57
 0  6
इंदौर प्रत्याशी की बगावत के बाद जीतू पटवारी को एक और झटका, अलीराजपुर में केस दर्ज

आज देश की सियासी गलियों में मध्य प्रदेश के इंदौर की चर्चा हैं. लोकसभा चुनाव के बीच इंदौर सीट से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी अक्षय कांति ने अपना नाम वापस ले लिया गया है. इससे कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की साख पर भी सवाल उठे क्योंकि यह घटना उनके गृहनगर और लोकसभा सीट पर हुई. अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, अलीराजपुर नाबालिग सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीड़ित परिवार का नाम उजागर करने को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हाल ही में एक रेप पीड़िता लड़की के परिवार की पहचान उजागर करने के मामले में पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. एक महिला ने जोबट थाने में आवेदन देकर दोनों नेताओं की शिकायत की थी

जानें पूरा मामला?

आपको बता दें कि जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया दोनों 28 अप्रैल को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे. वह अपने साथ बड़ी संख्या में लोगों को लेकर पहुंचे थे. दोनों नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पीड़ित परिवार की तस्वीरें भी शेयर कीं थीं. एक महिला ने इसकी शिकायत की. महिला ने कहा कि इससे पीड़ित परिवार की पहचान उजागर हो गई. इस पर जोबट पुलिस ने धारा 228ए भारतीय दंड संहिता, 23 पॉक्सो एक्ट और 74 जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

दरअसल, अलीराजपुर में 11 साल की नाबालिग से रेप का मामला सामने आया था. दो लड़कों पर नाबालिग से रेप का आरोप लगा. मिली जानकारी के अनुसार नाबालिग एक शादी से घर लौट रही थी. तभी रास्ते में शौच के दौरान दो लड़कों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया. कथित तौर पर घटना को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी फिर फरार हो गये. बच्ची की चाची उसे अस्पताल ले गई थी. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दोनों लड़कों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों आरोपी भी नाबालिग थे, इसलिए उन्हें बाल सुधार गृह भेजा गया.

साभार