हार्दिक पर भारी IPL की नाकामी, क्या चली जाएगी उप-कप्तानी? दो दावेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का माहौल गर्म होता नजर आ रहा है. भारतीय फैंस दो आईसीसी ट्रॉफियों के जख्म को भरने के इंतजार में बैठे हुए हैं. मेगा इवेंट में एक महीने का समय है, उससे पहले स्क्वाड की चर्चाएं तेज हैं. इस बीच खबर है कि स्टार हार्दिक की आईपीएल में नाकामी उनके टी20 करियर पर गहरा असर डाल सकती है.

Apr 29, 2024 - 19:42
 0  5
हार्दिक पर भारी IPL की नाकामी, क्या चली जाएगी उप-कप्तानी? दो दावेदार

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का माहौल गर्म होता नजर आ रहा है. भारतीय फैंस दो आईसीसी ट्रॉफियों के जख्म को भरने के इंतजार में बैठे हुए हैं. मेगा इवेंट में एक महीने का समय है, उससे पहले स्क्वाड की चर्चाएं तेज हैं. इस बीच बड़ी खबर टीम इंडिया के स्टार हार्दिक पांड्या को लेकर सामने आ रही है, जिनके लिए आईपीएल 2024 बुरे सपने की तरह साबित होता नजर आ रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2024 में हार्दिक की नाकामी उनके टी20 करियर पर गहरा असर डाल सकती है

क्या चली जाएगी उप कप्तानी?

IPL 2022 में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिली. उन्होंने शानदार तरीके से टीम को संभाला और टीम को खिताबी जीत दिलाई. जिसके बाद उनकी कप्तानी के चर्चे तेज हो चुके थे. अगले सीजन भी हार्दिक ने टीम को फाइनल तक पहुंचाया. जिसका फायदा उन्हें टीम इंडिया में मिला, उन्हें टी20 में भारतीय टीम की कप्तानी मिल ही. फिर जब आईपीएल 2024 ऑक्शन आया तो मुंबई इंडियंस ने सभी को हिला देने वाला फैसला किया. गौरतलब है, फ्रेंचाइजी ने 5 बार टीम को खिताबी जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर हार्दिक के हाथों टीम की कमान सौंपी. लेकिन यह उनके पक्ष में नहीं गया, हार्दिक की कप्तानी में मुंबई फिसड्डी साबित होती नजर आई. जिसके चलते पांड्या को आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ रहा है. अब हार्दिक कप्तानी में ही नहीं बल्कि उप कप्तानी पर भी सवालिया निशान बन चुके है.

ऋषभ पंत बन सकते हैं उप-कप्तान

IPL 2022 के अंत में भयावह हादसे का शिकार होने के बाद पंत ने आईपीएल 2024 में जोरदार वापसी की. पंत लगातार बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते दिख रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के उप-कप्तान के दो दावेदार हार्दिक और पंत दिख रहे हैं. लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक पंत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. दिल्ली कैपिटल्स पंत की कप्तानी में चढ़ाई करती दिख रही है, यह सेलेक्टर्स के लिए अहम मुद्दा हो सकता है. सीजन की शुरुआत में लड़खड़ाने वाली दिल्ली पंत के नेतृत्व में प्लेऑफ की दावेदार साबित होती नजर आ रही है. 

1 मई को होनी है बैठक

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 7 जून को होगा. मेगा इवेंट की मेजबानी अमेरिका और वेस्टइंडीज के हाथों में होगी. उप-कप्तानी ही नहीं सेलेक्टर्स चयन के लिए कई मुद्दों पर बहस कर सकते हैं. जिसमें विकेटकीपिंग एक अहम कड़ी है. वहीं, गेंदबाजों में चोटिल मोहम्मद शमी के स्थान पर एक गेंदबाज को चुनने का फैसला सेलेक्टर्स के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकता है

साभार