चंबल में कांग्रेस को दोहरा झटका, रामनिवास रावत के साथ महापौर भी BJP में शामिल

चंबल अंचल में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, कांग्रेस के सीनियर विधायक रामनिवास रावत आज बीजेपी में शामिल हो गए, जबकि मुरैना की महापौर भी भाजपा के साथ आ गई हैं.

Apr 30, 2024 - 19:09
 0  9
चंबल में कांग्रेस को दोहरा झटका, रामनिवास रावत के साथ महापौर भी BJP में शामिल

लोकसभा चुनाव के बीच चंबल अंचल में कांग्रेस को दौहरा झटका लगा है, कांग्रेस के सीनियर विधायक रामनिवास रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं, जबकि उनके साथ मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी भी बीजेपी के साथ हो गई हैं. दोनों नेताओं की लंबे समय से भाजपा के साथ आने की चर्चाएं चल रही थी. रामनिवास रावत और शारदा सोलंकी ने सीएम मोहन यादव के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ले ली. 

विजयपुर से विधायक हैं रामनिवास रावत 

रामनिवास रावत श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह 6वीं बार विधायक चुने गए हैं, इसी तरह से मुरैना में शारदा सोलंकी कांग्रेस के टिकट पर महापौर चुनी गई थी. लेकिन अब वह भी बीजेपी में शामिल हो गई हैं. सीएम मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के साथ नरोत्तम मिश्रा की मौजदूगी में रामनिवास रावत ने बीजेपी का दामन थाम लिया. 

मंत्री बन सकते हैं रावत 

रामनिवास रावत 6वीं बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुने गए थे. वह दो बार मुरैना संसदीय सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं, इस बार उन्होंने चुनाव में भाजपा के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा को हराया था. रावत कांग्रेस में अहम पदो पर रह चुके हैं, वह दिग्विजय सिंह सरकार में मंत्री थे, जबकि कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष भी रह चुके हैं, बताया जा रहा है कि बीजेपी में शामिल होने के बाद रामनिवास रावत को मोहन सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है. उनकी गिनती ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबियों में भी होती है. 

शारदा सोलंकी भी बीजेपी के साथ 

मुरैना की महापौर शारदा सोलंकी भी बीजेपी के साथ आ गई हैं, उनकी भी लंबे समय से बीजेपी में शामिल होने की चर्चाएं चल रही थी. शारदा सोलंकी ने कुछ महीने पहले दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनके बीजेपी में आने की अटकलें शुरू हो गई थी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के कुल 5 महापौर चुनाव जीते थे, जिनमें से अब तक दो महापौर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. हालांकि छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके भी बीजेपी में शामिल हुए थे, लेकिन बाद में उन्होंने एक वीडियो जारी करके कांग्रेस में ही रहने की बात कही थी. 

साभार